आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Online internet se paise kaise kamaye

CLIXSENSE SE ONLINE PAISE KAMANE KI JANKARI HINDI ME


Clixsense क्या है-

clixsense se paise kaise kamaye

आइये सबसे पहले Clixsense बारे में कुछ जानकारी ले लेते हैं। Clixsense से अगर आप पैसे कामना चाहते हैं तो Clixsense क्या है और यह कैसे पैसे देती है। इसके बारे में जान लेना जरुरी है। Clixsense दुनिया की No 1 PTC साईट है जो की ऐड (ADS) देखने के पैसे हमें देती है। Clixsense से पैसे कमाने कमाना इतना आसान है की कोई बच्चा भी इससे आसानी से चला सकता है। और पैसे कमा सकता है। Clixsense के विजिटर (VISITORS) भी बहुत अधिक है। इसी से अनुमान लगाया जा सकता है की Clixsense फेक फर्जी नहीं है। ये एक ऐसी PTC साईट है जो की हर मिनट पेमेंट करती है। Clixsense एक दिन में मान के चलिए की हजारो डॉलर अपने यूज़र्स को देती है। आज Clixsense से जुड़कर लोग आसानी से 500 से 600 प्रति दिन कमा रहे
हैं। इसको चलाना इतना आसान है की आप घर बैठे या यात्रा करते समय जैसे भी चाहे इसे चलाकर आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। जैसा की  हमने आपको बताया की यह एक PTC साईट है यहाँ PTC का मतलब है की PAID TO CLICK यानि की ये आपको बस ऐड पर क्लीक करके उसे 30 सेकंड या जितना भी हो देखने के पैसे देती है।

मेरे ख्याल से अब आप समझ गए होंगे तो आइये जानते हैं की Clixsense पर अकाउंट कैसे बनायें।

1ST STEP>>

आपके पास Clixsense पर अकाउंट बनाने के लिए ये जरुरी है-


1. EMAIL ID
2. PAYPAL ACCOUNT
3. INTERNET
4. ANDROID MOBILE या WINDOES PHONE या LAPTOP COMPUTER.


2ND STEP>>

सबसे पहले आप निचे दिए गए लोगो पर क्लिक करके Clixsense के पेज पर जाइये। आप निचे दिए गए लोगो पर क्लिक करके सीधे Clixsense के पेज पर जा सकते हैं।



3RD STEP>>

अब आपके सामने जो पेज खुलेगा उसमे सही सही जानकारी भरिये।
online paise kaise kamaye

1. अपना FIRST NAME और LAST NAME को भरिये- जैसे मेरा नाम अलोक
सिंह है तो FIRST NAME में ALOK और LAST NAME में SINGH इसी प्रकार अपना नाम भी भरिये।

2.अब आप अपनी ईमेल आईडी (EMAIL ID) को तीसरे वाले खाने में भरिये जिससे की आप अपना Clixsense अकाउंट बनाना चाहते हैं।

3. अब आप अपना USERNAME (यूजरनेम) भरिये यूजरनेम के द्वारा आप आगे जाकर लॉगिन (LOGIN) कर सकते हैं। इसमें आप अपना पूरा नाम भी भर सकते हैं जैसे की अगर आपका नाम राहुल रॉय है तो आप यूजरनेम में RAHUL ROY भर सकते हैं।

4. COUNTRY  को INDIA ही रहने दें।

5. अब आपको पासवर्ड को भरना है आप ऐसा PASSWORD भरें जो की आपको याद रहे। और फिर CONFORM PASSWORD में आप वही भरे जो की आपने PASSWORD में भरा है।

6. फिर SIGN UP NOW बटन पर क्लिक कर दें। SIGN UP NOW की बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमे की आपको अपनी सही सही जानकारी भरनी है।

1. आपका FIRST NAME
2. आपका LAST NAME
3. अपना एड्रेस (ADDRESS) यानि पता भरिये।
4. आपको अपने एरिया का पिन कोड भरना है
5. कंट्री (COUNTRY) आपको भरना है। इसे INDIA ही रहने दें।
6. अपना STATE भरें यानि आप किस राज्य के हैं उसे भरे।
7. फिर आगे वाले खाने में आपन DATE OF BIRTH भरिये।
8. अपना जेंडर सेलेक्ट कीजिये
9. अपना यूजरनेम (USERNAME) भरिये जी यूजरनेम आपने पहले भरा है। और पहले वाला पासवर्ड भरिये।
10. अगर आप अपना इमेज लगाना चाहते हैं तो उसे CHOSE FILE पर क्लिक करके लगा सकते हैं।
11. फिर आपको PAYMENT DETAIL को भरना है की आप अपना पैसा किस तरीके से प्राप्त करना चाहते हैं। अगर आपके पास PAYPAL अकाउंट  है तो PAYPAL को सेलेक्ट करके दूसरे खाने में PAYPAL ईमेल
को भरिये।

4RTH STEP>>

अब आपका अकाउंट Clixsense पर बन जायेगा अब आपको पैसे कमाने के तरीकों को देखना है।

Clixsense से  पैसे कमाने के तो अनेक तरीके हैं जिसमे से कुछ आसान और महत्वपूर्ण तरीकों के बारे में हम आपको यहाँ बता रहे हैं।


1.VIEW ADDS  2. SURVEYS
3.OFFERS 4. TASKS 5. CLIXGRID
6. REFERRALS

1.  VIEW ADDS-

Clixsense जैसा की हमने आपको बताया की आप बस ऐड (ADS) पर क्लिक करके पैसे कमा सकते हो उसी के बारे में हम यहाँ बता रहे हैं। ये बहुत ही आसान तरीका है पैसे कमाने का। 

इसके लिए सबसे पहले आपको VIEW ADS पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही एक नया विंडो (WINDOW) खुलेगा उसमे कई सारे  ऐड (ADS) दिखाई देगें और उनके ऊपर टाइम और पैसे लिखे होंगें। यानि की
अगर कोई ऐड 5 सेकंड का है तो आप $0.001 कमा लेंगे और अगर कोई 30 सेकंड का है तो आप $0.01 कमा लेगें। आप निचे इमेज में भी देख सकते हैं|

ad dekhkar paise kaise kamaye

जब आप ऐड (AD) पर क्लिक करेगें तो एक नया विंडो (WINDOW) खुलेगा उसमे आपको बिल्ली (CAT) के इमेज पर क्लिक करना होगा। ध्यान दीजिये आप बिल्ली (CAT) के इमेज के आलावा किसी दूसरी इमेज पर क्लिक मत करियेगा। उसके बाद जैसा ऐड होगा उतना टाइम लगेगा 5 सेकंड का ऐड है तो 5 सेकंड का समय लगेगा 30 सेकंड का है तो 30 सेकंड। उसके बाद आपके खाते में पैसा जमा हो जायेगा आप उसे देख भी सकते हैं।

ad dekhkar paise kaise kamaye

2. SURVEY-

Survey के द्वारा भी आप Clixsense से पैसे कमा सकते हैं। बस आपको इसे पूरा करना होगा। सर्वे में आपसे कुछ सवालों के जवाब पूछे जाते हैं। Survey करने से पहले Survey Profile में Clixsense आपसे कुछ सवाल पूछता है जिसमे आपको जवाब देना रहता है।

ad dekhkar paise kaise kamaye

ध्यान रखें की जो सवाल आपसे पूछा जा रहा है उसका जवाब देने के साथ साथ ये भी याद रखें की आपने क्या जवाब दिया है। 

क्योंकि Survey में आपसे कुछ ऐसे ही सवाल पूछे जाते हैं और हर सर्वे का टाइम लिमिट होता है यानि की अगर 15 मिनट का टाइम किसी सर्वे को पूरा करने के लिए दिया गया है तो आप 15 मिनट के अंदर ही जवाब दे दें।

3. OFFER-

आप Offer को पूरा करके भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं Clixsense आपको रोजाना या 1 या 2 दिनों के अंतर पर Offer देता है इसमें कुछ सवाल पूछे जाते हैं अगर आपने उसका सही जवाब दे दिया तो आप Offer जीत जायेगें।

4. TASK-

आप Task के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं। Clixsense आपको एक प्रकार का काम देता है जिसमे की यह पहचानना होता है की यह वेबसाइट है या ब्लॉग इसमें आपको 8 से 10 सवालों के जवाब देने होगें।

5. CLIXGRID-

Clixgrid एक प्रकार का गेम है जिसमें की आपको क्लिक करना होगा। जब आप क्लिक करेगें तो एक नयी विंडो खुलेगी जिसमे की आपको पता चलेगा की आप जीते हैं या हार गए हैं। यानि की आप WINNER हैं या LOSER आपको रोजाना इसपर 30 क्लिक कर सकते हैं।

6. REFERRALS-

Referral Clixsense से पैसे कमाने का सबसे बेस्ट तरीका है। Referral के द्वारा आप एक दिन में $100 आसानी से कमा सकते हैं। Referral का मतलब होता है की आपके द्वारा किसी ने अपना अकाउंट बनाया
है। ये लोग जो आपके Referral द्वारा अपने अकाउंट को बनाये हैं वो जब भी कोई ऐड देखेगें तो उनकी इनकम के साथ साथ आपकी भी इनकम होगी। यानि की आपको बिना मेहनत किये ही आसानी से पैसे मिल जायेगें।
इसमें उनका कोई नुकसान नहीं होगा जिन्होंने आपके द्वारा अपना अकाउंट बनाया है बल्कि आपको ही फायदा होगा अगर वे भी किसी को रेफेरल में लेते हैं तो उनकी भी इनकम इसी प्रकार से होगी।
ad dekhkar paise kaise kamaye

Clixsense पर लॉगिन (LOGIN) करने के बाद आपको अपना Referral मिलेगा जिसे की आप अपने दोस्तों के साथ  शेयर SAHRE करके उन्हें भी ई Clixsense पर अकाउंट बनाने के लिए कहें।

जब आपके Referral पर कोई अकाउंट बना लेगा तो आपको उसे कुछ इस तरह फायदा होगा अगर वो किसी ऐड पर क्लिक करता है तो उसके बदले आपको भी कुछ पैसे मिलेगें अगर वो सर्वे को पूरा करता है तो भी आपको पैसे मिलेगें

अगर वो TASK को पूरा करता है तो भी आपको पैसे मिलेगें। इसी तरह अगर वो Clixsense से पैसे कमाता है तो उसमे आपको भी फायदा होगा। आप इस तरह से $100 रोजाना आसानी से कमा सकते हैं। मान लीजिये की आपने 200 लोगों को अपने Referral लिंक से जोड़ दिया है और अगर आपको एक व्यक्ति से रोज $0.50 मिलता है तो आपकी प्रतिदिन की इनकम $100 हो जायेगी।

तो आप निचे दिए हुए CLIXSENSE के लोगो (LOGO) पर क्लिक करिये और अपना अकाउंट CLIXSENSE पर बनाइये।




अगर आपको इस पोस्ट की कोई भी बात समझ में न आई हो तो आप हमसे कमेंट के जरिये पूछ सकते हैं आप
हमसे फेसबुक गूगल+ ट्विटर के द्वारा भी जुड़ सकते हैं।