आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Facebook Account कैसे बनायें

How To Creat Facebook Account ID Explain in hindi (फेसबुक खाता कैसे बनायें)-



नमस्कार आज के पोस्ट में हम How To Creat Facebook Account या How To Make Facebook ID के बारे में जानेगें Facebook क्या है इसके बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं क्योकि आज के समय में इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा लोग जानते हैं। यह एक ऐसा माध्य्म है यानि Social Networking Site है जिसके द्वारा हम अपनी Family , दोस्तों आदि से जुड़े रहते हैं उनसे Chat करते हैं Comment करते हैं, Photo वीडियो आदि Share करते हैं। आज के समय में बहुत से लोगो के पास Facebook Account है अगर आपको नहीं पता की कैसे Facebook पर Account बनाया जाता है तो इस पोस्ट को देखने के बाद आप समझ जायेगें तो आप Steps को देखिये।





How to Crate a Facebook Account-


1ST STEP>>

सबसे पहले फेसबुक के वेबसाइट पर जाइये। आप यहाँ से क्लिक करके फेसबुक के वेबसाइट पर जा सकते है। अब जो पेज खुलेगा उसमे (CREATE NEW ACCOUNT) पर क्लिक करीये। आप निचे इमेज में भी देख सकते है। उसके बाद एक पेज खुलेगा जिसे आपको भरना है।


1. आपका नाम
2. आपका सरनाम
3. ईमेल आईडी या फ़ोन नंबर
4. मेल या फीमेल
5. आपकी जन्मतीथी
6. पासवर्ड 

उसके बाद (SIGN UP) की बटन पर क्लिक कर दे।

2ND STEP>>

(SIGN UP) बटन पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा. अब आपने जो नंबर भरा है उसपर एक कोड जायेगा उस कोड को 1 वाले बॉक्स में भरना है. कोड भरने के बाद आप (CONFIRM) बटन पर क्लिक कर दे. अगर आपका कोड आपके मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी जो भी आपने भरा है उसपर नहीं गया है है तो आप 3 वाले बॉक्स की मदद ले सकते है।






1. (CONFIRM BY EMAIL) इस आप्सन से आप अपने ईमेल आईडी पर कोड प्राप्त कर सकते है अगर आपके पास ईमेल आईडी हो।

2. (CHANGE PHONE NUMBER) इसके द्वारा अगर आपके दिए हुए पहले नंबर पर कोड नहीं गया तो आप दूसरा नंबर दे सकते है। कोड को प्राप्त करने के लिए।

3. (CALL ME) इसके द्वारा आपको कॉल करके कोड को बताया जायेगा। अगर आपका कोड नहीं पंहुचा है तो आप इसका भी उपयोग कर सकते है।

4. (SEND CODE AGAIN) इसपर क्लिक करते ही आपको दुबारा कोड भेजा जायेगा फेसबुक द्वारा। अगर आपके पास कोड नहीं गया है तो इसका भी उपयोग कर सकते है।





आप जब कोड डालकर (CONFIRM) करेगे तो एक नया पेज खुलेगा जिसने (NEXT) की बटन पर क्लिक कर दीजिये। अगर आप किसी को फेसबुक पर सर्च करना चाहते है तो दूसरे वाले बॉक्स की मदद ले सकते है। आप (NEXT) की बटन पर क्लिक कर दीजिए।

(Facebook ID कैसे बनायें)


3RD STEP>>

अब आपको अपना प्रोफाइल पिक्चर यानी फ़ोटो लगाना है फेसबुक पर आप (UPLODE A PHOTO) बटन पर क्लिक कर दीजिये। और फ़ोटो को लगाइये जो आप चाहते है। अगर आप फ़ोटो को बदलना चाहते है तो (CHANGE PHOTO) बटन पर क्लिक करके दूसरा फ़ोटो ले सकते है। उसके बाद (SET AS PROFILE PICTURE) की बटन पर क्लिक कर दीजिये। अब आपका फेसबुक अकाउंट बन गया है। आप कभी भी अपना फ़ोन नंबर या ईमेल आइडी जिससे आपने आकॉउंट बनाया है और पासवर्ड डालकर फेसबुक यूज़ कर सकते है।


4RT STEP>>


(SET AS PROFILE PICTURE ) की बटन पर क्लिक करते ही फेसबुक पर आप मैसेज फ़ोटो वीडियो कमेंट लाइक। जो भी आप करना चाहते है कर सकते है।
आगे आपको बताया जायेगा की फेसबुक पेज कैसे बनाते है।

*Internet से सम्बंधित सभी पोस्ट देखने के लिए क्लिक करें:-

उम्मीद है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये पूछ सकते हैं पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करें।