आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Computer में Desktop Icon को कैसे बदलें

How To Change Desktop Icon Explain in hindi:-

नमस्कार कंप्यूटर में छोटी से छोटी चीजे सिखने की जरूरत है हमे पहले हम इन्ही चीजों से Computer सिखने की सुरुआत करते हैं अगर आप किसी Computer Institute में जाएंगे तो वहाँ भी पहले आपको इन्ही के बारे में बताया जायेगा जैसे की How to change desktop screen icon  हम इस पोस्ट में देखेगें की कैसे Computer , Desktop के Icon बदला जाता है यानि How To Change Desktop Screen Icon जो की आपको Hindi में बताया गया है और आपको समझने में भी बहुत आसानी होगी। आप Desktop Scren Icon को Change करके उसे अपने हिसाब से बना सकते हैं जो की एक अलग Look देगा आपके Computer में तो आइये देखते हैं यह पोस्ट-






1ST STEP>>

आपको हम इमेज द्वारा भी बताते चलेगे। आप सबसे पहले अपने कंप्यूटर को खोलिए। जैसा की निचे आप मेरी कंप्यूटर स्क्रीन को देख रहे है। उसमे हमें कंप्यूटर के आइकॉन को बदलना है। इसे रेड (RED) लाइन द्वारा दिखाया भी गया है। आप कंप्यूटर स्क्रीन पर कोई भी आइकॉन ले सकते है। जैसे (CONTROL PANEL, COMPITER, RECYCLE BIN , NETWORK) जो भी आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर हो।

minternetmasters

2ND STEP>>

अब आप माउस से राईट क्लीक (RIGHT CLICK )करे । राईट क्लिक करने के बाद आपको सबसे नीचे ( PERSONALIZE)
पर क्लिक करे। आप नीचे इमेज में भी देख सकते है। (PERSONALIZE) को रेड (RED) लाइन द्वारा दिखाया गया है।





minternetmasters

3RD STEP>>

अब आपके सामने एक नया विंडो खुलेगा। आप उस विंडो में (CHANGE DESKTOP ICON) की बटन पर क्लिक करे। आप नीचे इमेज में भी देख सकते है। उसे रेड लाइन द्वारा दिखाया गया है।

minternetmasters

How to change desktop screen icon Hindi Language.


4RT STEP>>

अब आपको (DESKTOP ICON SETING) के नाम का पेज खुलेगा। आपको उसमे (COMPUTER) पर क्लिक करना है। या आप जिसको बदलना चाहते है। उसपर क्लिक करे।

minternetmasters

उसके बाद आप (CHANGE ICON) की बटन पर क्लिक करे। आपके सामने ( CHANGE ICON ) का पेज खुलेगा। उसमे से आप उन (ICON) को चुने जिसे आप लगाना चाहते है। जैसा की आप इमेज में देख रहे है। इसमें (COMPUTER) के आइकॉन को चेंज करने के लिया गया है। आप अपने मन से कोई दूसरा भी ले सकते है।

minternetmasters

5FT STEP>>

अब आप बाहर कंप्यूटर स्क्रीन पर आ जाइये। आप देखेगे की निचे वाली इमेज में कंप्यूटर का आइकॉन बदल गया है। जैसे की हमने लिया था चेंज करने के लिए।

minternetmasters







* Computer से सम्बंधित पोस्ट देखने के लिए क्लिक करें।


उम्मीद है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप Comment Box के जरिये हमे बता सकते हैं पोस्ट अच्छी लगी हो तो Share जरूर करें।