आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं

Android Mobile से पैसे कैसे कमाएं:-


नमस्कार आज हम इस पोस्ट में देखेगें Android Mobile से पैसे कैसे कमाएं। वैसे आपको कई App मिल जो की पैसे देते हैं लेकिन आज के पोस्ट में जिस app के बारे में बताया गया है वह बहुत दिनों या कहें तो कई सालों से Play Store पर बना हुआ है। जिससे बहुत ज्यादा यूजर हैं जिससे हमें यह पता चलता है कि यह Fake नहीं है। आप इसके द्वारा Mobile Recharge , DTH रिचार्ज आदि कर सकते हैं। और आप किसी को शेयर करते हैं तो उसका पैसा भी आपको मिलता है। तो आइये देखते हैं कि कैसे Android Mobile से पैसा कमाया जा सकता है।





Mobile से पैसे कमाने के तरीके:-




1ST STEP>> 

आपको
सबसे पहले एक एप्लीकेशन डाउनलोड होगा । जो मुफ़्त है। ये 2 से 3 MB तक का हो सकता है। ये आपके मोबाइल में ज्यदा जगह नहीं लेता है। निचे क्लिक करे और डाउनलोड करे। आप प्लेस्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते है।

यहाँ क्लिक करें और ऍप डाउनलोड करें:-

2ND STEP>>

 एप्लीके
शन डाउनलोड करके इनस्टॉल करने के बाद जब आप उसे खोलेगे तो आपका मोबाइल नंबर पूछेगा उसके बाद आपको ध्यान दे आप अपना ही मोबाइल नंबर दीजियेगा क्योकि आपको एक कोड मिलेगा जिसे किसी को बताना नहीं है|

( Mobile से पैसे कमाने की तरीका)


3RD STEP>>

जब कोड
आपसे पूछे तो उसे डाल दे। जब आप कोड को डाल देगे तो आपका अकाउंट बन जायेगा।
ध्यान दे: जब आपके मोबाइल पर कोड आ जाता है तो ये खुद उसे एक्सेप्ट कर लेता है। अगर नहीं करता है तो उस कोड को डाले)
उसके बाद आपको कई अप्लिकेशन दीखाई देगे कुछ इस तरह--


1. आपको बैलेंस दिखा रहा है।
2. एप्प्स शेयर के पैसे देगा।
3.एप्प्स डाउनलोड के पैसे देगा।




और सबके ऊपर पैसा लिखा होगा आप जब उस आप्लीकेशन को डाउनलोड करेगे और इंस्टॉल करेगे तो आपको पैसे मिलेगे इससे दो फायदे है एक तो आपका आप्लीकेशन डाउनलोड हो जायेगा और आपको पैसे भी मिलेगे जिसका उपयोग आप मोबाइल रिचार्ज या फिर टीवी रिचार्ज इत्यादि में कर सकते है|

 एप्प्स डाउनलोड करने के लिए उस एप्प पर क्लिक करना है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते है।
अब जो पेज खुलेगा उसमे आप उसमे आपको ये देख ले की एप्प के बारे में क्या लिखा है। मतलब एप्प डाउनलोड करने पर आपको कितने पैसे देगा। किन तरिको से पैसे देगा। अब आप क्लिक करके प्लेस्टोर में जाकर एप्प को डाउनलोड कर ले। ऊपर इमेज में जो 1 नंबर तीर द्वारा दिखाया गया है। वहीँ पर आपको आपका बैलेंस दिखाई देगा जो आपको एप्प डाउनलोड करने के बदले मीला है।

आपको एप्प शेयर के भी पैसे मिलते है। आप एप्प को व्हाट्सएप्प फेसबुक या टेक्स्ट मैसेज द्वारा शेयर कर सकते है।

ध्यान दे 24 घंटे में एक एप्प इनमे से जरूर डाउनलोड करे। उसके बाद आप कभी भी कर सकते है।


अब आपको अगर आपकी मोबाइल या टीवी रिचार्ज करना हो तो आप 1 नंबर पर जो तीर द्वारा दिखाया गया है वहाँ पर अपने एप्प में क्लिक करे।
अब आप PREPRED YA POSPAD मोबाइल रिचार्ज करना चाहते है तो उसमे चुने।
अगर आपको डीटीएच रिचार्ज करना है DTH RECHARGE वाले आप्शन को चुनें। हम यहाँ आपको मोबाइल रिचार्ज के बारे में बता रहे हैं।

जब आप PRIPRED MOBILE वाले बटन पर क्लिक करेगे तो एक पेज खुलेगा। अगर आप अपने मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करना चाहते है। जिससे आपने अकाउंट बनाया था तो SELF को ही रहने दे।

अगर आप किसी दुसरे नंबर पर रिचार्ज करना चाहते है तो आपको OTHERS वाला आप्शन चुनना पड़ेगा।

अब आप इस स्टेप को पूरा करने के बाद मोबाइल नंबर डाले जिसपर आप रिचार्ज करना चाहते है।
अब आप OPERATOR को चुने। मतलब आपकी सिम किस कंपनी की है (VODAFONE , IDEA , AIRTEL , TELENOR , AIRCEL ,ETC.) जो भी है उसे चुनने के बाद आप कितने रूपये से रिचार्ज करना चाहते है उसे चुने। 
फिर REDEEM की बटन पर क्लिक कर दे। आपका रिचार्ज थोड़ी देर में हो जायेगा। जब रिचार्ज हो जायेगा तब आपके मोबाइल पर मैसेज भी आएगा।

* Mobile से सम्बंधित पोस्ट देखने के लिए क्लिक करें:-

 अगर कोई बात ईस पोस्ट की या किसी और पोस्ट की समझ में न आई हो तो कमेंट बॉक्स में लिखे  | या हमसे फेसबुक द्वारा भी सवाल पूछ सकते है। आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक  करे।