आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Android mobile se video cut kare

Android mobile se video cut kaise karte hai. Mobile se video cut kaise kare. Video cut app ki jankari hindi me. Kisi video ko cut kaise kiya jata jai.





एंड्रॉयड मोबाइल से वीडियो कट करें-


नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हिंदी ब्लॉग INDIA HELP ME पर। आजके पोस्ट में हम देखेंगे कि कोई भी वीडियो एंड्रॉयड मोबाइल से कैसे कट करते हैं।
हमारे बहुत से मित्र जो यूट्यूब चैनल चलाते हैं उनके लिए यह पोस्ट बहुत ही अच्छी है।

जो लोग यूट्यूब चैनल चलाते हैं वो कोई ना कोई वीडियो अपलोड करते हैं वीडियो को बनाने के बाद उसमे कई तरह का काम बच जाता जाता है जैसे अनवांटेड टॉपिक को वीडियो से हटाना इसके लिए हमे वीडियो को कट करना पड़ता है। दूसरी बात बहुत से लोग किसी मूवी के कॉमेडी सीन एक्शन सीन आदि का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करते हैं तो उनके लिए जरूरी हो जाता है मूवी में से उतने पार्ट को कट करना जरूरी है।


इसलिए हम यह पोस्ट लेकर आये हैं ताकि आप मोबाइल से वीडियो कट करके अपने अपने यूज़ में ला सकें तो चलिए देखते हैं हमारी यह पोस्ट-


1. सबसे पहले आप प्ले स्टोर पर जा कर Video Cutter ऍप डाउनलोड कीजिये। यह बिल्कुल फ्री है इसे चलाने का कोई पैसा नहीं देना है आपको।जब यह इंसटाल ही जाये तो इसे खोलिये।


2.  Video Cutter ऍप ओपन करने पर कुछ ऐसा दिखेगा जिसमे आप Videos के ऑप्शन पर क्लिक कीजिये-


3. Videos के ऑप्शन पर जैसे आप क्लिक करेगें आपके मोबाइल फ़ोन में जितने भी वीडियो रहेंगे वो स्क्रीन पर आ जायेगें। आपको जिस वीडियो को कट करना उसे सेलेक्ट कर लीजिये।




4. वीडियो सेलेक्ट करते ही आपके स्क्रीन पर वीडियो आ जायेगा। वीडियो के ठीक नीचे टाइमर होगा उसी से आप लेफ्ट साइड से कितना वीडियो कट करना चाहते हैं और राईट साइड से कितना वीडियो कट करना चाहते हैं कर सकते हैं उसके बाद ऊपर राईट साइड में (√) गुड का निशान होगा उसपर क्लिक कर दीजिए


थोड़ी देर में आपका वीडीओ दिखने लगेगा जो की आपने कट किया है।


5. आप अपने वीडियो प्लेयर से जाकर प्ले कर सकते हैं और देख सकते हैं कि यह सही वर्क कर रहा है या नहीं।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-

उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।