आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Top 10 video player app for android

Top best video player for Android phone. Android mobile ke liye kaun sa video player accha hai.



टॉप 10 वीडियो प्लेयर फॉर एंड्रॉयड-


नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग INDIA HELP ME पर पिछली पोस्ट में मैंने बताया था टॉप 10 एंटीवायरस ऍप एंड्रॉयड मोबाइल के लिए जो की बहुत ही खास है अगर आपने हमारी पोस्ट नहीं देखी है तो आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं-

आज के पोस्ट में हम आपको बताने वाले टॉप 10 वीडियो प्लेयर एंड्रॉयड मोबाइल के लिए जिसमे आपको यह बताया जायेगा की ये कौन कौन से वीडियो फॉर्मेट एक्सेप्ट करते हैं यानी इनसे कौन कौन सा वीडियो फॉर्मेट चलाया जा सकता है तो आइये देखते हैं हमारी यह पोस्ट-

1. MX PLAYER-


MX Player के बारे में बहुत से लोग जानते हैं यह आपको कई लोगो के मोबाइल फ़ोन में मिल जायेगा। कारण यह भी है कि इसकी पिक्चर क्वालिटी भी अच्छी है साथ में यह चलाने में भी बहुत आसान है। इसे प्ले स्टोर से आसानी से इंस्टाल किया जा सकता है। और यह बिल्कुल फ्री हैं यानी इसे यूज़ करने के कोई पैसे नहीं देने हैं आपको। इसमें कई ऐसे ऑप्शन दिए गए हैं जिससे की इसे चलाना बहुत ही आसान हो जाता है। जैसे- वीडियो ज़ूम करना, आगे करना पीछे करना साउंड बढ़ाना घटना, ब्राइटनेस कम या ज्यादा करना ये सब चीजें आप वीडियो चलाते समय ही कर सकते हैं इसके लिए आपको कोई सेटिंग नहीं करनी होगी और भी इसमें कई ऑप्शन हैं जो आप अपने हिसाब से चला सकते हैं।


2. VLC For Android-


VLC प्लेयर जो की कंप्यूटर और मोबाइल दोनों के लिए अलग अलग ऍप साफ्टवेयर निकलता है। यह बहुत फेमस वीडियो प्लेयर है जो की आपको अधिकतर लोगों के कंप्यूटर में देखने को मिल जायेगा। VLC प्लेयर वीडियो के कई फॉर्मेट सपोर्ट करता है जैसे- MKV , MP4 , AVI , MOV , OGG , FLAC , TS , M2TS , आदि। यह वीडियो के साथ साथ म्यूजिकMP3 को भी सपोर्ट करता है। यह चलाने में काफी आसान है। इसमें आप ऑडियो की सेंटिग करके अपनी मनपसन्द आडियो सुन सकते हैं।


3. KM PLAYER-


KM प्लेयर एक बहुत ही पापुलर वीडियो प्लेयर है जिसके की 300 MILLION ग्लोबल यूजर है। यह VLC प्लेयर की तरह कंप्यूटर और मोबाइल दोनों के लिए ऍप निकालता है जो अपने आप में बेहद खास है। KM प्लेयर HD वीडियो के साथ साथ 30 भाषाएं सपोर्ट करता है। इसमें ONE FINGER CONTROL है जिससे की आप वीडियो को PLAYBACK START/STOP  , VOLUME और BRIGHTNESS को मैनेज कर सकते हैं।

4. MOBO PLAYER-


Mobo प्लेयर लगभग सभी प्रकार के वीडियो फॉर्मेट सपोर्ट करता है। जैसे MKV , MOV , MPV ,  आदि। इसे आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। और यह फ्री वीडियो प्लेयर है जिसे चलाने के लिए आपको कोई पैसे नहीं देने हैं।


5. AC3 Video Player-


AC3 Video Player बहुत ही बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी का वीडियो प्लेयर है जिसमे की कई वीडियो फ़ॉर्मेट सपोर्ट करते हैं। जैसे- 3GP, 3GP2 , 3GPP , 3G2 , AMV , AFS , AVI , DIVX , DRC , DV, FLV , F4V , GVI , GFX , ISMV , ISO , MKV , MPEG4 , MPEG2 , WEBM , आदि वीडियो फॉर्मेट सपोर्ट करता है।

यह वीडियो के साथ साथ ऑडियो प्लेयर के लगभग सभी फॉर्मेट सपोर्ट करता है। इसे आप प्ले स्टोर पर आसानी से पा जाएंगे।

6. Video Player All Format 


जबरदस्त पिक्चर क्विलिटी के साथ यह वीडियो प्लेयर बहुत ही बेहतरीन है जिसमे की आपको 4K ULTRA HD का मजा मिलेगा। यह  प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगा आपको। इसके वीडियो फॉर्मेट सपोर्ट की बात करे तो यह MKV , MP4 , AVI , M4V , MOV , 3GP , FLV , WMV ,  RMVB ,  आदि वीडियो फॉर्मेट सपोर्ट करता है। इसे मैनेज करना भी बहुत आसान है अगर आपको बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी का वीडियो प्लेयर चाहिये तो आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


7. 4K MAX Video Player-


4K MAX वीडियो प्लेयर में कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे टॉप 10 में जगह देते हैं। यह पावरफुल वीडियो प्लेयर है जो की कई वीडियो फॉर्मेट सपोर्ट करता है जैसे- AVI , MP4 , WMV , MKV , FLV , 3GP , M2TS , MOV , MPG , MPEG , RM , RMVB , WMV , VOB , AFS , M4V , TS , HD आदि। इसे चलाना भी बहुत आसान है। आप इसे प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

8. Full HD Video Player-


Full HD Video Player उन लोगों के लिए है जो वीडियो का मज़ा HD पिक्चर क्वालिटी में लेना चाहते हैं। इसमें वीडियो के साथ साथ आप ऑडियो का भी मज़ा ले सकते हैं। यह वीडियो के लगभग सभी फॉर्मेट सपोर्ट करता है जैसे- MKV , FLV , 3GP , MP4 , M4V , TS , MPG , WMV , MKV आदि और ऑडियो में यह AAC , WOV , MP3 , AC3 आदि सपोर्ट करता है। इसे आप प्ले स्टोर में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं जिसका कोई अलग से चार्ज नहीं हैं और यह बिल्कुल फ्री है।


9. VaR's VR VIDEO PLAYER-


यह वीडियो प्लेयर बहुत ही खास है जो नार्मल वीडियो को VR में कन्वर्ट करता है और आप VR बॉक्स द्वारा उसे देख सकते हैं। जिसके लिए आपको अलग से VR VIDEO नहीं डाउनलोड करना पड़ता है। यह लगभग सभी फॉर्मेट के वीडियो को VR में कन्वर्ट कर देता है। यह प्लेयर इस लिए भी खास है कि इसमें यूजर को वीडियो सेट करने के कई ऑप्शन मिलते हैं जिससे यूजर VR बॉक्स के लिए वीडियो अपने हिसाब से सेट कर सके। यह अपने यूजर को फुल कण्ट्रोल देता है ताकि वे वीडियो को अपने हिसाब से मैनेज कर के देख सकें।

10. MAX Video Player-


टॉप वीडियो प्लेयर की लिस्ट में दसवें नंबर पर आता है MAX Video Player का Florence Media द्वारा बनाया गया है। इसके वीडियो फॉर्मेट सपोर्ट की बात करें तो यह लगभग सभी वीडियो फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। जैसे- MKV , MP4 , M4V , AVI , FLV , 3GP , MOV , WMV , RMVB , आदि। बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए 4K ULTRA HD सपोर्ट करता है। यह सभी प्रकार के ऑडियो फॉर्मेट भी सपोर्ट करता है। और इसको चलाना भी बहुत आसान है आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-


उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।