आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

फ्री गेम कैसे डाउनलोड करें (Free pc games hindi)

Top 10 Free Game Website हिंदी में-


नमस्कार आज हम आपको बताने वाले हैं 10 ऐसी Website के बारे में जहाँ से हम अपने Computer , laptop के लिए Free में Game Download कर सकते हैं। इसलिए इस पोस्ट की Title भी Top 10 Free Game Website रखा है। वैसे आपको इंटरनेट पर कई साइट मिल जायेगी जो Free game Download करने का ऑप्शन देती हैं लेकिन आपका मनपसन्द Game कहा मिलेगा ये खोजना थोड़ा मुश्किल हो जाता है इसलिए हम इस पोस्ट में 10 Free Game Website के बारे में बताएंगे। तो आइये देखते हैं यह पोस्ट-   


Free game अगर आप डाउनलोड करना चाहते हैं तो Acid Play वेबसाइट आपके लिए सही जगह है। इस Website पर ऐसी सुबिधा है कि आप आसानी से अपना गेम डाउनलोड कर सकते हैं वो भी फ्री में। हलाकि इसपर बहुत ज्यादा गेम है कौन सा सही है यह निर्णय लेना थोड़ा कठिन हो जाता है इसके लिए आप Game Ratting को देख सकते हैं जिसकी Ratting ज्यादा हो उसे आप Download कर सकते हैं। इसमें एक और फायदा है कि Game को अच्छी तरह से Scan किया जाता है ताकि कोई Virus आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में  न आए।


AllGamesAtoZ एक और वेबसाइट है जिससे हम अपने कंप्यूटर या लैपटॉप के लिए Free गेम डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें गेम की कई Category है जैसे - Action/Adventure , Action Role Playing , Platform , First Person  Shooter , Real Time Strategy Racer आदि। आप अपना मनपसन्द गेम किसी भी Category में जाकर आसानी से Download कर सकते हैं और खेल सकते हैं।


Caiman.us भी एक Free Game Download करने वाली वेबसाइट है जहाँ पर हमें एक से बढ़कर एक फ्री गेम आसानी से मिल जायेंगे। इसमें इतने गेम है कि आपको एक ही वेबसाइट पर अपने मनपसन्द गेम आसानी से मिल जाएंगे जैसे - 2D Racing , 3D Breakout ,  3D Flightsim , 3D Racing , 3D Shooter , 3D sky roads ,  3D Sports , Adventure , Board Games , Fight Game , Kids Game आदि इसमें कई Category के गेम आप आसानी से पा जायेगें।


बेहतरीन गेम इस साइट पर आपको आसानी से मिल जायेगी इसलिये इस वेबसाइट को हमने Top 10 Free game के Website Rank में 4 स्थान पर रखा है। जिसमे हमे Plant Vs Zombie जैसे शानदार गेम मिल जाते हैं आसानी से। और भी बेहतरीन गेम जैसे - Fifa , Command & Conquer: Tiberium Alliances , आदि आपको Free में मिल जायेंगे तो आप इससे Full PC Game Download कर सकते हैं। 


जैसा की इसके नाम से ही पता चलता है कि इसमें बहुत सारे गेम हैं , अगर आप HD 3D गेम के खेलना पसन्द करते हैं तो आप इससे डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आपको Return Of the Deadline , Hallway , Avant Garde Light , Jet burst , Hyper beat , Red Frontier , The Spooky Night जैसे बेहतरीन गेम आसानी से फ्री में मिल जायेंगे।


Free PC Gamers एक अच्छी वेबसाइट है फ्री गेम डाउनलोड करने के लिए इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि Free Games पर ज्यादा Focus करती है यह ताकि अपने User को बढ़िया से बढ़िया Free गेम उपलब्ध करा सके। इसकी एक और खासियत है गेम का वीडियो जिससे की आप आसानी से पता लगा सकते हैं कौन सा गेम सही कौन सा नहीं इसपर कई तरीके के Game आपको मिल जाएंगे जैसे- Horror ,  Action , Fighting , Adventure ,  FPS , Racing , Strategy , Sports , Casual आदि गेम आपको आसानी से मिल जायेंगे।


TOP 10 के लिस्ट में सातवें नम्बर पर आता है Reloaded वेबसाइट जो की Free game Download करने की सुबिधा देता है। आप आसानी से इससे अपना मनपसन्द गेम Download कर सकते हैं, यह आपको Category के हिसाब से गेम खोजने और Download करने की सुबिधा देती है इसमें आपको कई प्रकार के Game मिल जाएंगे जैसे-  Action , Adventure , Arcade , Puzzle , Racing , RPG , Simulation , Strategy , आदि टी आप इससे फ्री PC गेम डाउनलोड करके खेल सकते हैं।


Full games.sk में आपको Small Games भी मिल जायेंगे जो लोग बहुत बड़े गेम नहीं खेलना पसन्द करते उनके लिए Small Game का भी ऑप्शन है इसमें। दरसल यह 3 Size में गेम का ऑप्शन देती है जैसे GIGA GAMES यानि इनकी साइज 1 GB से ज्यादा की होती है और खलने में काफी अच्छे होते हैं,  BIG GAMES यानि इनकी साइज 1 GB से कम होती है लेकिन यह भी काफी अच्छे होते हैं खेलने में यह किसी भी PC में आसानी से चलते हैं। तीसरा ऑप्शन है SMALL GAMES यानि 100 MB के अंदर के GAME जो की छोटे होते हैं और खासकर बच्चों को ये ज्यादा पसंद आते हैं। तो आप इससे अपना मनपसन्द गेम साइज के हिसाब से डाउनलोड कर सकते हैं और खेल सकते हैं।


Pogo एक बेहतरीन वेबसाइट है फ्री ऑनलाइन गेम खेलने के लिए। इसपर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा जो बहुत आसान है इसके बाद आप गेम खेल सकते हैं। इसमें आपको Puzzle ,  Card ,Board , Hidden Object जैसे गेम मिलेगें खेलने को। इस साइट को बहुत ज्यादा पसन्द किया जाता है। इसपर रेजिस्ट्रेशन करने के बाद अपने दोस्त के साथ गेम खेल सकते हैं।


Gametop एक अच्छी वेबसाइट है फ्री गेम डाउनलोड करने के लिए इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि हमे PC गेम के साथ साथ Android गेम भी उपलब्ध कराती है यह। इसमें Game की कई Category हैं जैसे- Racing ,Action , Match 3 , Hidden Object ,  Building and Farm , Arcade , Puzzle , आदि गेम्स आपको मिल जायेंगे इसपर।


तो ये थी 10 Free Games की वेबसाइट जिससे आप फ्री PC Games डाउनलोड कर सकते हैं। आप अपने Category के हिसाब से गेम Download करेगें तो आसानी से अपना मनपसन्द गेम Download कर पायेगें।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-


उम्मीद है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी आगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये पूछ सकते हैं पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों में शेयर जरूर करें।