आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Top 10 photo image editor app for android

Best photo editor app for Android mobile. Top 10  image editor for Android mobile. Android mobile ke liye best photo editor application. Photo edit kaise kare android smartphone se. Photo edit kaise karte hai. Photo edit karne ka tarika hindi me.



टॉप 10 फोटो एडिटर ऍप फॉर एंड्रॉयड-

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग INDIA HELP ME पर आज हम इस पोस्ट में देखेगें की एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए कौन से बेस्ट फोटो एडिटर सॉफ्टवेयर हैं जिससे की आप अपने इमेज को नया लुक दे सकते है। 

पिछली पोस्ट में हमने बताया था टॉप 10 एंटीवायरस के बारे में और टॉप 10 वीडियो प्लेयर के बारे में जो की एंड्रॉयड मोबाइल के लिए बहुत ही बेहतरीन है। आप नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं-



अगर आप सोसल साइट जैसे फेसबुक ट्विटर आदि पर एक्टिव हैं तो यह फोटो एडिटर आपके लिए बहुत ही अच्छे हैं इससे आप अपने फोटो को बहुत ही अच्छा बना सकते हैं।

अगर आपके पास ब्लॉग या वेबसाइट है तो यह सारे ऍप आपके लिए बहुत ही काम के है इससे आप अपने ब्लॉग के लिए भी इमेज एडिट कर सकते हैं। और मोबाइल से ब्लॉग चला सकते हैं।


तो आइये देखते हैं टॉप 10 फोटो एडिटर ऍप कौन कौन से हैं-

1.PicsArtPhoto Studio-


Pics art photo studio बहुत ही पापुलर एंड्रॉयड फ़ोटो एडिटर ऍप है। इसके 100 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है जो Pics Art को यूज़ करते हैं। इसमें कई फीचर्स हैं जो इसे बहुत खास बनाते है कुछ फीचर्स इस प्रकार है-

Collage Maker, Effects , Camera , Clip art library , Stickers , Drawing Tools  आदि।

इसमें कई ऐसे टूल्स हैं जिसकी मदद से फोटो या इमेज को जैसा चाहे वैसा बना सकते हैं। आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

2. Photo Director-


Photo Director एक फोटो एडिटर ऍप है जिसे मैं खुद यूज़ करता हूँ यह जितना बढ़िया फ़ोटो एडिटर है उतना ही आसान है इसको चलाना यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जो की फ्री हैं यानी इसे चलाने के कोई पैसे नहीं देने हैं आपको। इसमें कई सारे टूल्स हैं जो फ़ोटो को बेहरीन बनाते हैं। अगर आप फोटो पर कुछ लिखना चाहते हैं तो आप जैसा चाहे और जिस कलर में चाहे लिख सकते हैं। यह उन लोगो के लिए भी काफी उपयोगी है जो ब्लॉग या वेबसाइट चलाते हैं-


3. CYMERA-


CYMERA ऍप बहुत ही बेहतरीन है जो की फ़ोटो एडिट करने के साथ साथ आपके लिए कैमरा का काम करता है। इससे आप फोटो में  Frame लगा सकते हैं साथ में फ़ोटो में अलग से हेयर , बिग , आँख , आदि लगा सकते है यह बहुत ही बेहतरीन फोटो एडिटर ऍप है जिससे आप इमेज या फ़ोटो को अपने हिसाब से बना सकते हैं।

यह आपको प्ले स्टोर पर फ्री में मिल जायेगा तो डाउनलोड कीजिये Cymera ऍप और मज़ा लीजिये इसके बेहतरीन फीचर्स का। 

4. Adobe Photoshop Express-


Adobe Photoshop के बारे में आपने जरूर सुना होगा यह बहुत ही बेहतरीन ऍप है जो की बहुत ही पापुलर है जो की मोबाइल के साथ साथ कंप्यूटर के लिए भी ऍप सॉफ्टवेयर निकालता है। इसके 50 मिलियन यूजर हैं जो Adobe Photoshop यूज़ करते हैं। इसमें फोटो एडिट करने के बहुत सारे टूल्स हैं जो अपने आप में बहुत बेहतरीन है। आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और इसका मजा ले सकते हैं। यह प्रोफेसनल लोगो के लिए भी बहुत अच्छा है जो ब्लॉग या अन्य किसी कार्य में लगे हुए हैं।



5. Photo Editor Pro- 


Photo Editor Pro के 100 मिलियन से ज्यादा यूजर है। इसी से पता चल जाता है की यह कितना पापुलर फोटो एडिटर ऍप है। इसमें कई फीचर्स हैं जो किसी भी यूजर को निरास नहीं करते हैं जैसे-One tap auto enhance , Photo filters , Fun stickers , Color balance , Crop Rotate and straighten  , Adjust brightness color
Contrast , Sharpen and blur , draw add text  आदि। इसमें और भी बहुत से टूल्स हैं आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं इसको चलाने का कोई पैसा नहीं देना है आपको।

6. Photo Editor Collage Maker Pro-


Photo Editor Collage Maker Pro फोटो एडिटर बहुत ही शानदार ऍप है जिसके 100 मिलियन यूजर हैं। इसकी रेटिंग भी प्लेस्टोर पर बहुत अच्छी है। इसके कई शानदार फीचर्स जो इसको टॉप 10 में लाते हैं। इसमें Funny Face Maker , Photo Editor Collage Maker ,
Motion photo Sticker , और भी कई टूल्स हैं जो इसे और अच्छा बनाते हैं। आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड करके इसका मज़ा ले सकते हैं।


7. PILXR-


हमारे टॉप 10 के लिस्ट में 7 सातवे नंबर पर आता है बेहतरीन फोटो एडिटर Pilxr इसकी खूबी यह है कि जैसे ही आप फोटो एडिट करके SAVE करते हैं वैसे ही शेयर का ऑप्शन आ जाता है जिसे फेसबुक , ट्विटर , इंस्टाग्राम , आदि जिसपर आप अपने एडिट किये हुए फोटो को तुरंत शेयर कर सकते हैं। इसके 50 मिलियन से भी ज्यादा यूजर है। इसी से पता चलता है कि यह ऍप कितना पापुलर है। 


इसमें आपको Photo Editor, Collage Maker , Layout background Space , Color balance ,  Pencil Drawing ,  Ink Scratch , Poster , और भी कई बेहतरीन टूल्स मिलते हैं फोटो को बेहतरीन बनाने के लिए। इसे आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं जो की बिल्कुल फ्री है।

8. Photofunia-


Photofunia एक बेहतरीन ऍप है फोटो एडिट करने के लिए जिससे की ऑनलाइन फोटो भी एडिट किया जाता है इसके बारे में मैं अपनी पिछली पोस्ट में भी बता चुका हूं अगर आपने नहीं देखा है तो आप नीचे लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं-


इसमें कई तरह के फ्रेम होते हैं जो इसको और शानदार बनाते हैं। आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

9. SNAPSEED-


SNAPSEED बेहतरीन इमेज एडिटर है जो Google LLC द्वारा बनाया गया है। तो इसके बारे में आप समझ गए होंगे की Google द्वारा जो भी ऍप बनाये जाते हैं वो बहुत ही अच्छे होते हैं। इसके 50 मिलियन से ज्यादा यूजर हैं साथ में इसको प्ले स्टोर पर 4.5 की रैंकिंग है। इसमें 29 टूल्स है फोटो एडिट करने के। इसे आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।


10. Toolwiz Photos-Pro Editor-


Toolwiz Photos को प्ले स्टोर में 4.7 की रैंक हासिल है जो की कम ऍप को ही मिल पाता है। इसका मतलब यह हुआ की इसके यूजर इससे बहुत ही खुश है और यह लोगों के उम्मीदों पर खरा उतरा है। यह 200 से भी ज्यादा फ़ोटो एडिट करने का टूल्स देता है। यानि एक यूजर को जितना टूल्स फोटो एडिट करने के लिए चाहिए उससे भी ज्यादा। इस ऍप को बेहतरीन बनाने के लिए Toolwiz की टीम ने 3 साल मेहनत की है। अगर आप इस ऍप को डाउनलोड करते हैं तो मैं पुरे यकीन के साथ कह सकता हूँ की आपको किसी दूसरे फोटो एडिटर ऍप की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें कई फीचर्स है जैसे- 40+ Prisma Filters , Art Filters , Image Process, Image Tone , Image Enhance , Art Effect , Decorate , HDR , 20+ Blurs , 10+ Panting Style , Drawing , Text , आदि।



आप इन्हें भी देख सकते हैं-


उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIA HELP ME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।