आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Usefull mobile Gadget Under 500 hindi

Top 10 gadget under 499. Top 10 mobile gadget. Best mobile gadget under 499. Top useful gadget ki jankari hindi me. Best gadgets for your  phone. 10 amazing gadget for mobile phone in hindi.



टॉप 10 गैजेट मोबाइल फ़ोन के लिए-


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सबका हमारे ब्लॉग INDIA HELP ME पर जहाँ पर आप पाते हैं बेहतरीन जानकारियां अगर आपने अभी तक इस ब्लॉग को ईमेल आईडी से सब्सक्राइब नहीं किया है तो आप नीचे जाकर अपनी ईमेल आईडी से सब्सक्राइब कर सकते हैं जिससे की हमारी कोई भी पोस्ट सबसे पहले आपतक पहुचेगी। आप हमें गूगल प्लस पर भी फॉलो कर सकते हैं। साथ में आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक कीजिये और पाइये बेहतरीन जानकारिया अपने फेसबुक अकाउंट पर।

दोस्तों आज हम इस पोस्ट में यह जानेगें की बेस्ट 10 गैजेट के बारे में जो की 499 या 500 रूपये के अंदर आपको मिल जायेंगे तो आइये देखते हैं हमारी यह पोस्ट-


1. USB LAMP LIGHT-


यह बहुत ही बेहतरीन गैजेट है आपके मोबाइल के लिए साथ में आप इसे अपने कंप्यूटर के लिए भी यूज़ कर सकते हैं यह आपको 100 रूपये से लेकर 200 रूपये तक का मिल जायेगा। जैसे आप इसे अपने लैपटॉप में लगाकर लैपटॉप कीबोर्ड पर लाइट दे सकते हैं जिससे आप रात में आसानी से लैपटॉप या कंप्यूटर का कीबोर्ड यूज़ कर सकते हैं।


इसको मोबाइल में लगाने के लिए एक एडाप्टर मिलेगा जिससे की यह मोबाइल में लग जाता है और आप रात के समय लाइट के यूज़ में इसे ला सकते हैं।

इसके साथ एक छोटा फैन भी मिलता है जिसे मोबाइल में लगाकर हवा ले सकते हैं। इसकी साइज भी कम होती है जिसे आप आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं।
इनको खरीदने के लिए को Amazon.com पर जा सकते हैं।

2. LENS KIT-

यह बहुत ही बेहतरीन गैजेट है जिसे की सभी मोबाइल में यूज़ किया जा सकता है। अगर आप बेहतरीन फोटो चाहते हैं अपने मोबाइल फ़ोन से तो आप लेंस किट गैजेट का यूज़ कर सकते हैं। 


दरसल इसमें लेंस लगा होता है जो की फोटो को और क्लियर बनाता है। इसको आप आसानी से अपने मोबाइल के बैक कैमरे या फ्रंट कैमरेपर लगा सकते हैं और बेहतरीन फोटो ले सकते हैं।
यह आपको 249 से 500 रूपये के अंदर अमेज़न पर मिल जायेगा। साथ में यह छोटा होता है जिसे आप पॉकेट में रखकर कहीं भी ले जा सकते हैं।


3. MOBILE HOLDER-

अगर आप मोबाइल का ज्यादा यूज़ करते हैं और आप बहुत सारे काम मोबाइल से करते हैं तो यह गैजेट आपके लिए बना है जिसका नाम मोबाइल  मोबाइल होल्डर है। 


इससे आप अपने मोबाइल को होल्ड कर सकते हैं और कही भी बैठकर या लेटकर जैसे चाहे आप वीडियो या मूवी आदि का मजा ले सकते हैं।


इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह 360° तक घूमता है तो आप इसे किसी भी एंगल पर रख सकते हैं।
आप इसे Amazon से आसानी से खरीद सकते हैं यह आपको 199 से 499 रूपये के बीच आसानी से मिल जायेगा।


4. BLUETOOTH RECEIVER-

ब्लूटूथ रिसीवर बहुत ही शानदार गैजेट है जो की ऑडियो टेप में ब्लूटूथ न होने पर काम आता है। अगर आपके कार के ऑडियो सिस्टम में ब्लूटूथ नहीं है तो यह आपके काम की चीज है।


 इसे बस आपको अपने कार के ऑडियो सिस्टम में जहाँ 3.5 MM जैक लगता वहाँ लगाना है जिससे यह आपके ऑडियो सिस्टम को ब्लूटूथ रिसीवर बना देगा जिससे की आप अपने मोबाइल से ब्लूटूथ कनेक्ट कर के ऑडियो का मज़ा ले सकते हैं। 


यह आपको AMAZON पर 499 रूपये के अंदर मिल जायेगा।

5.MOBILE CAR CHARGER-

आज के समय में लगभग रोजाना नए गैजेट मार्केट में आते हैं इसका कारण भी है लोगो की जरूरतें जितनी बढ़ेगी उन जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ न कुछ तो चाहिये। ऐसा ही एक गैजेट है कार चार्जर जिससे की मोबाइल को कार से आसानी से चार्ज कर सकते हैं। 


आप कही घूमने जाएँ या ऑफिस के लिए निकले बस इसे आपको कार में लगाना है और इसमें डाटा केबल लगाकर मोबाइल में लगा देना है जिससे आपकी मोबाइल चार्ज हो जायेगी। दूसरी सबसे अच्छी बात इसमें 2 USB ऑप्शन हैं जिससे की आप दो मोबाइल एक साथ चार्ज कर सकते हैं यह आपको AMAZON पर 199 रूपये से लेकर 499 रूपये के अंदर आसानी से मिल जायेगा।

6. VR BOX-

अगर आप अपने मोबाइल से थियेटर का मज़ा लेना चाहते हैं मतलब आप अपने मोबाइल से मूवी वीडियो गेम बड़ी स्क्रीन पर देखना या खेलना चाहते हैं तो यह गैजेट आपके लिए है।


 VR BOX में बस आपको अपनी मोबाइल को लगाना है और आप इसे अपने आँखों के सामने रखकर बड़ी स्क्रीन का मज़ा ले सकते हैं।


 VR बॉक्स के बारे में मैं अपनी पिछली पोस्ट में बता चुका हूँ आप नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं कि यह क्या होता है आउट कैसे काम करता है-




आप इसे AMAZON से 499 रूपये के अंदर ही पा जाएंगे।

7. ALL IN ONE CARD READER-

अगर आपके पास कोई मोबाइल या कंप्यूटर की दुकान है या आप बहुत सारी मेमोरी जैसे पेनड्राइव , मेमोरी कार्ड , कार्ड रीडर , आदि का यूज़ करते हैं तो यह गैजेट आपके लिए बहुत ही अच्छा है।


आपको अलग अलग मेमोरी साइज के लिए अलग अलग गैजेट खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी आल इन वन कार्ड रीडर सभी तरह के मेमोरी को सपोर्ट करता है। इसमें अलग अलग मेमोरी के लिए अलग अलग जैक दिए गए हैं।


आप इसे AMAZON पर आसानी से 399 से 499 रूपये के बीच आसानी से खरीद सकते हैं।

8. 2 IN ONE MEMORY CARD READER-

यह छोटा लेकिन बेहतरीन गैजेट है यह इसमें आप मेमोरी कार्ड लगाकर अपने कंप्यूटर और मोबाइल दोनों में यूज़ कर सकते हैं। 


इसमें दो साइड अलग अलग जैक होते हैं एक मोबाइल में यूज़ होता है और दूसरा कंप्यूटर में। आप इससे आसानी से डेटा शेयर कर सकते हैं। यह आपको Amazon पर  150 से 299 रूपये के बीच मिल जायेगा।

9.ZODIN POWER BANK-

ZODIN POWER बैंक एक बेहतरीन गैजेट है उनके लिए जो या यी सफर करते हैं या जहाँ बिजली कम रहती है या जो मोबाइल ज्यादा यूज़ करते हैं।




इसको आप एक बार चार्ज करके आप अपने मोबाइल को आसानी से चार्ज कर सकते हैं। इसको आप AMAZON से 499 रूपये के अंदर खरीद सकते है। इसकी बैटरी बैकअप भी अच्छी है 499 रूपये में यह अच्छा पावर बैंक है।

10. WIRELESS LED BLUETOOTH SPEAKER-

बहुत ही कूल दिखने वाला यह ब्लूटूथ स्पीकर आपके मोबाइल से ब्लूटूथ द्वारा कनेक्ट हो जाता है जिससे आप सांग्स का मज़ा ले सकते हो। रात में इसकी LED लाइट इसे और भी बेहतरीन बना देती हैं।


 इसमें FM रेडियो का भी ऑप्शन है साथ ही आप इसमें आप पेन ड्राइव या मेमोरी कार्ड लगाकर भी म्यूजिक का मज़ा ले सकते हैं। यह आपको AMAZON पर 399 से 499 रूपये के बीच आसानी से मिल जायेगा।





अगर आपके पास बहुत से गैजेट हैं तो आप उनको रखने के लिए गैजेट बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें लगभग आजके सारे गैजेट आ जायेगें। 


इसको आप AMAZON से आसानी से 399 से 499 रूपये के बीच में खरीद सकते हैं-


* आप इन्हें भी देख सकते हैं-


उम्मीद है यह पोस्ट आपको अच्छी लगी होगी। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स के जरिये या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके फेसबुक पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। अगर आपके पास ईमेल आईडी है तो आप नीचे जाकर ईमेल आईडी द्वारा जुड़िये जब कोई नयी पोस्ट INDIAHELPME पर डाली जायेगी आपके ईमेल आईडी पर चली जायेगी। अगर ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों में शेयर जरूर करें।