आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Opera mini browser se bina data internet chalaye

Opera Mini ब्राउज़र की बेहतरीन ट्रिक-


नमस्कार स्वागत है आपका हिंदी ब्लॉग INDIA HELP ME पर आज के पोस्ट में हम Opera mini ब्राउज़र की एक खास Tool के बारे में आपको बताएंगे जिससे की आपके एंड्रॉयड फ़ोन में इंटरनेट न होने की स्थिति में आप अपना बेहतरीन ब्लॉग या वेबसाइट न्यूज़ जो भी आप देखते हैं उसे पढ़ सकते हैं वो भी जब चाहे तब।




यह सिस्टम आपके Opera Mini ब्राउजर में पहले से ही होते है बहुत से लोग जो इसके बारे में जानते हैं इसका उसे करते हैं और जो नहीं जानते इस पोस्ट को पढ़ने के बाद जरूर समझ जायेगें तो आइये देखते हैं कि Opera Mini ब्राउज़र से बिना इंटरनेट News , ब्लॉग , आदि कैसे देखें-


# सबसे पहले आप अपने एंड्रॉयड मोबाइल से Opera Mini ब्राउज़र खोले अगर यह आपके मोबाइल में नहीं है तो आप इसे प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं-

अब आप गूगल में  न्यूज़ या ब्लॉग जो भी पढ़ना है उसे खोलें जब यह पूरी तरह से खुल जाए तो Opera Mini का लोगो होगा उसपर क्लिक करें , क्लिक करते ही कई पेज खुल जायेंगे आपको Saved Pages के ऑप्शन पर क्लीक्ल करना है।




# क्लिक करते ही Saved Pages का बॉक्स खुल जायेगा और आप जो न्यूज़ ब्लॉग जिसको भी Save कर रहें हैं उसका नाम आ जायेगा आप  + आइकॉन पर क्लिक करके पेज save कर दें आपका पेज save हो जायेगा।


#जब आपको पढ़ने या देखने का मन करे तो आप बिना इंटरनेट के Saved Pages ऑप्शन में जाकर उस ब्लॉग या वेबसाइट को खोल सकते हैं जो आपने Save किया है।


दरसल इसमें होता यह है कि जब आपके पास इंटरनेट हो या कहीं WiFi मिल जाये तो आप जो भी साइट देखना चाहते हैं उसका पेज खोलकर Save कर दीजिए और जब आपको उसे पढ़ने का मन करे आप बिना इंटरनेट के अपना save किया हुआ पेज देख सकते हैं इसके लिए कोई इंटरनेट की जरूरत नहीं है।   

इससे आपका इंटरनेट डाटा भी बच जायेगा और आप अपनी मनपसन्द वेबसाइट को भी देख पायेगें और अगर इसे मिटाना (Delete) करना हो तो आप इसे हटा भी सकते हैं।

## इसके लिए एक बार इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है जब आप पेज साइट खोल रहे हो और Save करने के बाद कोई इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ती है##




* आप इन्हें भी देख सकते हैं-

उम्मीद है आपको यह पोस्ट अच्छी लगी होगी अगर आप ऐसे ही कंप्यूटर इंटरनेट मोबाइल मेक मनी से सम्बंधित जानकारी पाना चाहते हैं तो आप हमसे फेसबुक पर जुड़ सकते हैं। अगर आपका कोई सवाल है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट के जरिये हमसे पूछ सकते हैं। अगर पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों में शेयर करना ना भूलें।