आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Snapdeal se online shopping kaise kare

स्नैपडील से कैसे करे Online Shopping-

online shopping hindi me

नमस्कार आपने Snapdeal का नाम तो सुना ही होगा और इसके बारे में जानते भी होंगे की इज एक ई-कामर्स साइट है जो हमे ऑनलाइन शॉपिंग की सुबिधा देती है आज के पोस्ट में हम इसी के बारे में आपको बताएंगे कि स्नैपडील क्या है , और इससे Shopping करने से क्या फायदा है ,क्या क्या मिलता है इसपर और कैसे अकाउंट बनाते हैं। 

पिछली पोस्ट में मैंने तीन ई- कामर्स कंपनी के बारे में बताया था जो की हमे इंटरनेट पर Online Shopping की सुबिधा देती है अगर आपने पोस्ट नही देखा है तो आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लीक करके देख सकते हैं-


Snapdeal क्या है-


Snapdeal एक ई-कामर्स कम्पनी है जो की हमे Online Shopping की सुबिधा देती है इसके मदद से हम कोई भी प्रोडक्ट अपने घर बैठे आसानी से पा सकते हैं। स्नैपडील पर प्रोडक्ट में आपको बहुत छूट मिलते हैं साथ में इसपर प्रोडक्ट का पूरा Description दिया होता है जिससे आप आसानी से प्रोडक्ट के बारे में पढ़ सकते हैं कि यह क्या है कैसा है आदि। इसमें पेमेंट करने के भी कई ऑप्शन होते है। जिसके बारे में मै आपको आगे बताऊंगा।

क्या फायदा है Snapdeal से Shopping करने से:-

इसपर शॉपिंग करने के कई फायदे हैं अगर मैं लिखने लागूं तो पोस्ट बहुत लंबी हो जायेगी इसलिए मैं कुछ Point आपको बता देता हूँ।

1. आपको वो प्रोडक्ट मिल जाते हैं जो आपके आसपास के दुकानों में नहीं मिलते और आपको उनकी जरूरत होती है।

2. आपको स्नैपडील पर अच्छी क्वालिटी और अच्छे दाम में प्रोडक्ट मिल जाता है।



3. अगर आपको प्रोडक्ट पसन्द नहीं आया तो आप उसे Return भी कर सकते हैं। 

4. आपके पास कई पेमेंट ऑप्शन होते है जिससे आप पेमेंट करना चाहे उससे पेमेंट कर सकते हैं।

5. इसमें समय समय पर कई ऑफर्स आते रहते हैं जिसका फायदा आप उठा सकते हैं। और समय समय पर भारी Discount भी मिलता है आपको।

 
क्या क्या मिलता है Snapdeal पर -

स्नैपडील पर मिलने वाली Product की लिस्ट बहुत लंबी है मैं आपको यहाँ और कुछ प्रोडक्ट के बारे में बता देता हूँ लेकिन आपके जरूरत के बहुत से सामान इसपर मिल जायेगें:-

Mobile , computer , Memorial Cards , Laptops , Pen Drive , Bags , Footwear , TV, Appliances , Mobile  Accessories ,  Home & Living , Daily Need , Cameras And Accessories ,  Electronic , Mans & Women's  Clothing और भी बहुत सारे सामान हमे मिल जाते हैं:-

कैसे करें Shopping-

Snapdeal पर शॉपिंग करने में लिए हमारे पास अकाउंट होना चाहिए इसके लिए सबसे पहले हमें स्नैपडील के साइट पर जाना होगा आप यहाँ क्लिक करके जा सकते हैं इसके बाद हमे अपना मोबाइल नम्बर भरकर  CONTINUE के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं
अब जो पेज खुले उसमे हमे कुछ इस प्रकार से भरना है।

online shopping kaise kare

1. पहले वाले बॉक्स में मोबाइल नम्बर जो पहले से भरा होगा अगर नहीं है तो भर दें-

2. दूसरे वाले ऑप्शन में अपना ईमेल आईडी भरें।

3. तीसरे बॉक्स में आप अपना पूरा नाम टाइप करें।



4. अब अपना Date Of Birth Select करें।

5. अपना Password भरिये जैसे- Mobile325A

6. लास्ट में CONTINUE के ऑप्शन पर क्लीक करें।

# इसके बाद आपके मोबाइल नम्बर पर एक मैसेज आएगा जिसमे OTP होगा उसे आप CODE वाले बॉक्स में भर दें। इसके बाद एक स्नैपडील का होम पेज खुलेगा यानि हमारा अकाउंट बन गया है अब हम शॉपिंग कर सकते हैं। अब आपको जो खरीदना है उसे या तो सर्च बॉक्स में टाइप करें या फिर CATEGORY में जाकर देखें जैसे की आप इमेज में देख रहे हैं मैंने NIKE के एक SHOES दिख रहा है जिसकी शॉपिंग करके मैं आपको इस पोस्ट में बताउगा।

shopping tricks in hindi

# अब जो प्रोडक्ट आपको खरीदना है उसमें BUY NOW के ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए इसके बगल में एक और ऑप्शन होता है ADD TO CHART का जिससे आप कई प्रोडक्ट एक साथ CHART में रख सकते हैं और अपने हिसाब से जो आपको पसंद आये उसे खरीद सकते हैं। BUY NOW पर क्लिक करने के बाद ADDRESS का ऑप्शन आता है जिसमे हमे अपना पता भरना होता है जहाँ हम प्रोडक्ट पाना चाहते हैं।

wholesale shopping hindi

1. सबसे पहले आने एरिया का PIN CODE भरें।

2.  Pin कोड भरने के बाद यह City और State ऑटो Select कर लेता है अगर नहीं करता तो भरें।



3.  आप जहाँ रहते हैं वहाँ का Flat/House no. जो भी हो उसे भरें।

4. आप अपने पास के किसी मसहूर जगह का नाम भरें जिससे की Delivery Boy को आपका पता ढूढ़ने में दिक्कत न हो।

5. अपना पूरा नाम भरें।

6. अपना फ़ोन नम्बर (MOBILE NUMBER) भरें।

7. Address Type में चुने जहाँ जैसे Home , Office जो भी हो।

8. अंत में Save & Continue के ऑप्शन पर क्लीक कर दें। 

# अब एक नया पेज खुलेगा जिसमे की आपको पूरा पेमेंट दिखयेगा आप PAY Rs. Option पर प्रेस करें।
इसके बाद आपके स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा जिसमे की आपको जिसमे आपको Payment का ऑप्शन चुनना है कि आप कैसे Payment करेगें-

snapdeal ki jankari hindi me

>Credit/Debit कार्ड से पेमेंट कर सकते हैं यह बहुत ही आसान है।

>Net Banking अगर Use करते हैं उससे भी Payment कर सकते हैं।

>EMI के के लिए अगर Eligible हैं तो इसे  चुन सकते हैं इसमें आपको पेमेंट थोड़ा थोड़ा हर महीने देना होता है जो बहुत अच्छा होता है।

> अगर आपके पास कोई Gift Boucher है तो आप इसे चुन सकते है।

> Cash On Delivery के ऑप्शन से आपको जब प्रोडक्ट मिल जाता है तब पैसा देना होता है। अब जैसे आपने इस ऑप्शन पर क्लिक किया इसके बाद  PLACE ORDER का ऑप्शन आएगा उसपर क्लिक करें।

इसके बाद Thank You का एक पेज खुलेगा और आपके मोबाइल पर एक मैसेज भी आएगा जिसका मतलब आपका Order Confirm हो गया है आपका आर्डर कहा तक पंहुचा है और कबतक आपको यह मिल सकता है यह सब आप स्नैपडील में देख सकते हैं।

india help me


अब आप स्नैपडील से आसानी से शॉपिंग कर सकते हैं इसमें कई ऑफर्स भी आते रहते हैं जिनका फायदा आप उठा सकते हैं और प्रोडक्ट पर भारी Discount भी मिलता है आपको।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-


उम्मीद है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी आगर आपका कोई सवाल है तो हमसे पूछ सकते हैं। अगर पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों में शेयर जरूर करें-