आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Whatsaap hide karne ka tarika (App Hider in hindi)

Android Apps (How to Hide Whatsapp) In hindi -


नमस्कार कुछ चीजें हमारी Secret रहे तो अच्छा होता है क्योकि हम हर बात किसी से Share नहीं कर सकते अब जैसे हमारा कोई Personal Whatsapp मैसेज या हमारा Browser जिसमे हम अपना Credit/Debit कार्ड की Detail रखते हैं या Net Banking करते हैं या कोई ऐसा काम करते हैं जो की दुसरो से Share नहीं किया जा सकता या इसे कोई और देख ना ले इसके लिए हमे App को hide करना या छुपाना पड़ता है। 

whatsapp kaise chupaye hide

Whatsapp Hide कैसे करें आगर आप Google में सर्च करेगें तो इसके बारे में आपको बहुत सारे Result मिलेगें लेकिन उनमें से कितने सही है यह पता लगाना मुश्किल हो जाता है और आप यह सोचते हैं कि इसपर जो जानकारी दी गयी है Whatsapp hide करने की वह गलत है। लेकिन मैं जिन Apps या तरीकों के बारे में आपको बताता हूँ पहले मै खुद उन्हें यूज़ करता हूँ उसके बाद अगर वे सही हैं तभी आपको बताता हूँ।



दूसरी बात की आप अगर Play Store पर Hide App या App hider या Hide Whatsapp करके सर्च करेगें तो आपको बहुत से App दिखेगें हो सकता है आप उनमे से Download कर लेंकिन क्या आपने सोचा है कि Hide app एक तरफ तो हमारे App को Hide रही है लेकिन दूसरी तरफ हमारे Privacy को खतरा तो नहीं पंहुचा रही। क्योंकि ऐसे App से थोड़ा खतरा होता है हमारे device को। 

इसलिए मैं आपको जिस App के बारे में बताने जा रहा हूँ वह पूरी तरह Safe है इससे Android Mobile का कोई भी App छुपाया जा सकता है चाहे वह Whatsapp हो या Browser या कोई Game.

Android App Hide कैसे करें-


# सबसे पहले आपको Play Store में जाकर आप App hider लिख कर सर्च करना होगा इसके बाद आप इसे डाउनलोड कर लीजिए।
app hider


# अब आप App Hider App को Open कीजिये इसमें आपको No Hidden Apps का ऑप्शन दिखेगा उसपर Click कीजिये। जैसे ही आप प्रेस करेगें आपके मोबाइल में जितने भी App होंगे सब स्क्रीन पर आ जायेंगे , अब आप जिसको अपने Android Mobile में Hide करना चाहते हैं उसके सामने बॉक्स में क्लिक कर दें (√)।  ऊपर Right Side में Save का Option होगा उसपर क्लिक कर दें आपजिस भी App को hide करना चाहते थें वह आपके मोबाइल में Hide हो गया है आप चाहे तो देख सकते हैं।



what's hide kaise kare

# अब जैसे की आपने Whatsapp को छुपाया है या कोई और App को तो जब उसे चलाने का मन करे तो आप इसी App Hider में जाकर उन्हें Unhide कर सकते हैं जिससे की आप ऍप यूज़ कर सकें।

* अगर आपके Android मोबाइल में यह Root Permission मांगता है तो आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हैं कि Root क्या होता है और एंड्रॉयड मोबाइल Root कैसे करते हैं-



इसके बाद हमे App Hider app में Pin Lock लगाना होगा जिससे की कोई हमारे hide किये हुए ऍप को Unhidden ना कर दे इसके लिए आप App के Icon पर क्लिक कीजिये इसके बाद Setting पर Click कीजिये-

whatsapp hide karne ka tarika

# इसके बाद Pin Production के Option को On कीजिये और अपना Pin भर दीजिये इसके बाद जब भी आप App Open करेगें इसमें Pin मागेगा जिससे कोई और इसको Open नहीं कर पायेगा।


ऊपर बताये गए तरीके से आप आसानी से अपने Android Phone में Whatsapp या कोई और App को छुपा सकते हैं।


आप इन्हें भी देख सकते हैं-

उम्मीद है यह जानकरी आपको अच्छी लगी होगी आगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे Comment Box के जरिये पूछ सकते हैं । पोस्ट अच्छी लगी हो तो दोस्तों में शेयर जरूर करें।