आप यहाँ से ब्लॉग के सभी लेख देखें

Mobile App se paise kaise kamaye

5 Best Earn Money App In Hindi:-


नमस्कार इस के पोस्ट में हम जानेगें 5 App के बारे में जिन्हें Install करके Share करने पर या इनमे जाकर कोई App Download करने पर हमें पैसे मिलते हैं इनमे से कुछ ऐसे App हैं जो पैसों को Bank Account में भेजने की भी सुबिधा देते हैं जिनके बारे में हम इस पोस्ट में जानेगें साथ ही कुछ ऐसे App जिनसे हम अपना Mobile Recharge , DTH Recharge आदि कर सकते हैं। आपने Play Store पर कई Earn Money App के बारे में देखा होगा लेकिन उनमें से सब सही नहीं होते हैं ये बात भी आप जानते होगें इस पोस्ट में हम Play Store के कुछ चुने हुए Apps के बारे में जानेगें जो की Fraud नहीं है। साथ में कैसे और क्या फायदा है इससे इसके बारे में भी हम जानेगें। तो आइए देखते हैं यह पोस्ट:-

Top 5 App To Earn Money In India:-



Android Mobile से Earn करने में सबसे पहले नम्बर पर आता है True Balance App जिसके 10 Million से ज्यादा यूजर है और इसे Play store पर 4.5 की रेटिंग भी हासिल है जो की बहुत अच्छा माना जाता है। इसे हम अपने Android Mobile में Install कर सकते हैं और इससे पैसे कमा सकते हैं। यह App 14 से 15 MB तक का होगा जो आसानी से किसी भी Android Device में Install हो जायेगा। आपने True caller का नाम जरूर सुना होगा इसको True Caller की कंपनी ने बनाया है।


True Balance कैसे Use करें और कैसे Earn करें:-

सबसे पहले हम यह जान लेते हैं कि True balance हमें पैसे कैसे देता है यह Refer & Earn पर काम करता है जैसे की हमने अपने मोबाइल में इसे Install कर लिया तो हमे एक Refer Code मिलता है उसी Code से हमे 5 या 10 रूपये या इससे ज्यादा भी मिल सकता है क्योंकि इसकी स्किम समय समय पर बदलती रहती है। आगे इसके बारे में बताया गया है कि कैसे हम Refer Code से पैसे कमा सकते हैं। तो सबसे पहले हमें True lance App को अपने Mobile में Install करना है इसके लिए आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके Play store में  जाकर App Install कीजिये-


1. जब आप App Open करेगें तो आपसे Language पूछेगा उसमे English ही रहने दे या कोई और language चाहते हैं तो उसे Select करें इसके बाद Start के Option पर क्लिक कर दीजिए।





2. अपना Mobile Number Enter कीजिये उसपर एक OTP यानि One Time Password जायेगा True lance में यह Auto Fill हो जायेगा अगर नहीं होता है तो आप OTP Enter कर सकते हैं।

3. इसे बाद आप Password Enter कीजिये जो आप Enter करना चाहें:- नीचे Referral Code का ऑप्शन होगा उसमे 2MP4FC64 Enter कीजिये।

ध्यान दें:- यह आपको Phone की accessibility section पर ले जायेगा जहाँ पर आपको True Balance का  accessibility section को On करना होगा।


4. अब हमारी ID Create हो  गयी है True balance हमें Earn के अलावा हमे कई सुबिधा देता है जैसे Recharge करने की जो हम अपने Bank Account से पैसे Net banking के जरिये या Credit/Debit Card के जरिये ले सकते हैं या कोई Special कूपन से रिचार्ज कर सकते हैं। यह हर रिचार्ज पर Cashback भी देता है अगर आपका पैसा Bank Account में भेजना है तो आप उसे Bank Account में भी ले सकते हैं। इस्मर और भी कई Option हैं जो आप इसे Use करते करते समझ जाएंगे।

5. अब बात आती है कि इससे पैसे कैसे कमाएं इससे पैसे कमाना बहुत ही आसान है इसके लिए आप Earn के Option में जाएँ जहाँ आपको रक Referral Code मिलेगा जैसे मेरा Code है 2MP4FC64  इस कोड को उसे देना है जो App डाउनलोड करें आपके लिंक से या Play store से जैसा की आप इसे Install करने के बाद आगे की Setting में Referral Code में   2MP4FC64 Enter किये हैं वैसे ही कोई दूसरा अगर आपके Referral से Join होता है तो आपको 5 , 10 , 20 रूपये जो स्किम चल रही हो उतना आपके True balance में आ जायेगा आप इसका Recharge कर ले या ज्यादा पैसा हो जाये तो उसे Bank Account में भेज दें। दूसरी बात अगर आप Recharge Membership ज्वाइन करते हैं तो आपको 50 , 100 या 200 जो भी स्किम चल रही है वह मिलेगा। और साथ में हर रिचार्ज पर Chas back जो की एक अच्छा ऑप्शन है।

  Earn money Apps in Hindi


Earn Talktime एक ऐसा App है जिसके  जो Play Store से 10 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। मेरे हिसाब से यह सबसे पुराना App होगा जो Users के लिए App Download करने और Share करने का पैसा देता है। इसके बाद कई App आये और बंद हो गए लेकिन यह कई सालों से Work कर रहा है। Earn Talktime को मैं 2015 से Use कर रहा हूँ और काफी Earning भी हुई है मेरी इसे कैसे Use करें इसके बारे में देख लेते हैं:-


1. सबसे पहले आप यहाँ क्लिक करके App डाउनलोड करें जब यह Install हो जाये तो उसे Open कीजिये और अपना Mobile No. Enter कीजिये आपके Number पर एक OTP का मैसेज आएगा यह App उसे Auto Read कर लेगा अगर नहीं करता है तो आप OTP Code Enter कर सकते हैं।

2. जब आपका App Open हो जाये तो कई ऑप्शन हैं Earning करने के उनमे से मैं आपको कुछ बता देता हूँ पहला यह है कि आपको कई App दिखाई देगें जिसपर Get Rs.10 , Get Rs.5 या Get Rs.20 आदि करके लिखा होगा आप उनमे से जिस App को डाउनलोड करेगें तो आपको पैसा मिलेगा , यहाँ ध्यान देने की बात यह है कि जब आप App डाउनलोड करते हैं तो कुछ नियम होते हैं जैसे किसी App को 10 दिन रखेंगे तो पूरा पैसा मिलेगा किसी पर Account बनाने पर पैसे  मिलेगें आदि तो आप नियमो को देखकर App डाउनलोड करते हैं तो आपको फायदा होगा।

दूसरा तरीका है इसे शेयर करना आप इसे किसी दोस्त को Refer करते हैं और वह इसे डाउनलोड करता है तो आपकी Earning होगी। आपको  यह Link Invite & Earn Option में मिल जायेगी। जिसे आप Facebook या Whatsapp जैसी सोशल साइट पर शेयर करके पैसे कमा सकते हैं और उन पैसो से अपना मोबाइल Recharge , DTH Recharge , कर सकते हैं। Postpaid Bill का पेमेंट कर सकते हैं। साथ में Shopping Vouchers खरीद सकते हैं। तो आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लीक करके App Download करें और इससे Earn करें।

OneAd बहुत ही अच्छा App है जो की जो की User को App Share करने के बदले पैसा देता है आप इसे किसी को Refer करते हैं और वह इसे डाउनलोड करता है तो आपकी Earning होती है। जब आप इसे Download करके Open करेगें तो Account Create करते समय यह Referral Code मांगे तो उसमे 9PXCJV भरें यह मेरा Referral Code है जब आपका अकाउंट बन जायेगा तो आपको अपना Referral  Code मिल जायेगा जिसे आप दूसरों को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। आप जो भी पैसे इससे कमाते हैं उसे अपने बैंक अकाउंट में भेज सकते हैं।

इसमें Earning के कई लेवल होते हैं। अगर आपने 3 लोगो को यह App दिया और उन्होंने 3 लोगो को दिया , ऐसे ही करके लाइन बढ़ती गयी तो आपकी इनकम अपने आप ही बढ़ती जायेगी। तो आपको इसे ज्यादा लोगो को को Share नहीं करना है बस ऐसे तीन लोगों को Share कीजिये जो आगे की Process कर सकें और 3 लोगो को share कर सकें। इस App के बारे में पहले पूरी Detail के साथ बताया जा चूका है इसके बारे में पूरी प्रोसेस जानने के लिए नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करें:-

Cashboss एक अच्छा ऍप है जिससे हम पैसे कमा सकते हैं। जो हमे Refer To Earn का ऑप्शन देता है यानि इसको हम किसी को Share करते हैं और वह हमारे Referral Code से Join करता है तो इससे हमारी Earning होती है। दूसरा ऑप्शन है ऍप डाउनलोड करके पैसे कमाने का हर ऍप की एक वैल्यू होती है जैसे-10 , 20 ,50 रुपया तो आप अगर उनमे से किसी App को डाउनलोड करते हैं और उसके नियमो को Fallow करते हैं तो आपकी Earning होती है।


1. सबसे पहले आप नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके ऍप डाउनलोड करें:-

2. जब ऍप Open हो जाये तो आप उसमे अपना मोबाइल नम्बर भरिये अगर Referral Code का Option आता है तो उसमे 4EFB9A भर दीजिये अगर Option नहीं आता है तो रहने दीजिए और Verify Number के Option पर क्लिक कर दीजिए।

3. अब हमारी ID बन जायेगी हमे कैसे पैसे कमा सकते हैं इसके बारे में जान लेते हैं आपको जो App दिखाई दे रहे हैं उसके सामने App की Value लिखी होगी आप उस ऍप को अगर डाउनलोड करते हैं तो आपकी इनकम होगी।





दूसरा तरीका है की हम App दूसरे लोगों को Share करें और पैसे कमाएं इसके लिए आप Refer & Earn के ऑप्शन में जाएँ वहाँ आपको एक Code मिलेगा जैसे मेरा Referral Code है 4EFB9A वैसे ही आप अपने Referral Code से किसी को भी Join करवा सकते हैं। जिससे आपकी इनकम होगी।

या तो आप Direct इसकी लिंक अपने दोस्तों को Share कर सकते हैं और जैसे ही वह App डाउनलोड करेगा आपकी इनकम होगी। आप App को Whatsapp , Facebook , Twitter आदि के माध्य्म से Share कर सकते हैं।

ध्यान दें:- बस App Share करने से हमारी Income नहीं होगी हम जिसेयह App Share कर रहे हैं या जो हमारे Referral Code या लिंक से ज्वाइन हुआ है अगर वह 1 Offer पूरा करेगा तभी हमे 15 रूपये मिलेगें। यानि की जो हमारे लिंक से ज्वाइन हुआ है उसे कम से कम एक App CASHBOOS से डाउनलोड करना पड़ेगा तो आप App शेयर करते समय इस बात की भी जानकारी दे दें:-

4. आप जो भी पैसे कमाते हैं इससे उसका Use आप अपना मोबाइल रिचार्ज करने में कर सकते हैं इसके लिए आपको My Wallet Option में जाना होगा। दूसरा आप इन पैसो को Paytm Wallet में ट्रांसफर कर सकते हैं जिससे आप Recharge , Bill Payment , Movie Ticket Booking आदि कार्य कर सकते है।

5. Task Bucks:-


Task bucks एक ऐसा App है जो हमे डाउनलोड करते ही 3 से लेकर 10 रूपये या इससे ज्यादा दे देता है यह स्कीम के ऊपर है जो समय समय पर बदलती रहती है। जिसको 10 मिलियन से ज्यादा बार Play Store से Download किया जा चूका है साथ ही इसकी रेटिंग 4.4 की है जिससे पता चलता है कि इसके यूजर खुश है इससे। यब Paytm Cash और मोबाइल Recharge की सुबिधा देता है। तो आइये देखते हैं कैसे इसे हम Use कर सकते हैं।


1. सबसे पहले आप यहाँ क्लिक करके या नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करके App प्लेस्टोर से डाउनलोड करें और इसे Open करें:-

2. App में अपना मोबाइल नम्बर भरें और ENTER पर क्लिक करें। आपके नम्बर पर एक OTP जायेगा जो ऍप ऑटो एक्सेप्ट कर लेगा अगर नहीं करता है तो आप मैसेज में OTP देखकर इसमें Enter करें अब आपका अकाउंट बन जायेगा और आपको 3 , 5 या 10 रूपये जो भी स्किम हो तुरन्त मिल जायेगा जो आप ऍप में सबसे ऊपर Left Side में  देख सकते हैं।

3. अब बात आती है पैसे कमाने की तो इसमें कई तरीके है पहला तो यह है की इसमें जो App है उसे हम डाउनलोड करें और पैसे कमाएं। दूसरा ऑप्शन है कि हम इसके लिंक को शेयर करें जिससे हमारी इनकम हो और तीसरा ऑप्शन है कि हम Quiz में प्रश्नो के उत्तर दें और हमारी इनकम हो। लिंक आप ऊपर राईट साइड में Get₹25 के ऑप्शन पर क्लिक करेगें तो आपका Whatsapp अकाउंट खुलेगा अब आप जिसको भी यह लिंक शेयर करना चाहते हैं शेयर कर सकते हैं और कोई आपके लिंक से जुड़ता है तो आपको 25 रूपये मिलेगें। यह कम या ज्यादा भी हो सकता है क्योंकि स्किम समय के साथ बदलती रहती है।





आप इससे Recharge या Paytm Cash ले सकते हैं और भी कई ऑप्शन हैं इसमें जिक्सक फायदा आप उठा सकते है।

App से ज्यादा पैसे कमाने के आसान तरीके:-

बहुत से लोगो की यह समस्या होती है कि वे ज्यादा इनकम नहीं कर पाते हैं App से तो आपको इसके लिए एक सिंपल तरीका अपनाना है पहला यह है कि आप ऊपर बताये गए 5 App को अपने मोबाइल में Install करें और आपके घर में जो मोबाइल है या आपके दोस्तों को शेयर करें Whatsapp Facebook जैसे साइट पर Share करें उसके बारे में कुछ बताये लेकिन सही जानकारी दें। कई मैसेज में मैंने देखा है लोग लिखते हैं डाउनलोड करें और 300 का रिचार्ज पाएं यह बात गलत है अगर आप ऐसा करेंगे तो कोई भी इसे डाउनलोड नहीं करेगा। दूसरी बात आप पांचों ऍप को अपने मोबाइल में रखे ताकि एक से इनकम न हो तो दूसरे से हो या तीसरे से हो। और भी कई तरीके हैं।

आप इन्हें भी देख सकते हैं-
उम्मीद है यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी आगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हमें Comment Box द्वारा बता सकते हैं पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेयर जरूर करें-